बिलासपुर(अभिषेक मिश्रा): वाल्मीकि सभा ने जिला की समाजसेवी किन्नर बिजली महंत को उनके समाज सेवा के लिए किए जा रहे कार्यों हेतु सम्मानित किया। जिला के वाल्मीकि मंदिर में हुए इस सम्मान समारोह की अध्यक्षता वाल्मीकि सभा के जिला प्रधान अशोक कुमार ने की। समारोह में किन्नर बिजली महंत को अशोक कुमार व सभा के अन्य सदस्यों ने हिमाचली टोपी व शॉल भेंट कर और फूल-मालाएं पहनाकर उन्हें सम्मानित किया।

       इस अवसर पर अर्द्धनारीश्वर सेवा समाज समिति के सचिव पवन कुमार, कोषाध्यक्ष राजेश चौधरी, संगठन सचिव नीरज कुमारी, सुमन ठाकुर व रणजीत ठाकुर को भी सम्मानित किया गया। अपने संबोधन में अशोक कुमार ने कहा कि किन्नर बिजली महंत ने गरीब वर्ग के उत्थान के लिए जो कार्य किए हैं, उससे उनकी छवि जिला के अन्ना हजारे के रूप में बनकर उभरी है।

     उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे भी किन्नर बिजली महंत जैसी समाज सेवी की मदद के लिए आगे आएं। अपने संबोधन में बिजली महंत ने कहा कि किन्नर भी इस समाज का अभिन्न अंग हैं। उन्होंने कहा कि समाज की कुरीतियों व बुराइयों को दूर करना तथा पिछडे़, गरीब व वंचित वर्ग के उत्थान हेतु कार्य करना उन्होंने अपने जीवन का लक्ष्य बना लिया है।

        गौरतलब है कि किन्नर बिजली महंत लंबे समय से विभिन्न समाजसेवी कार्यों को अंजाम दे रही हैं। वे अर्द्धनारीश्वर समाज सेवा समिति की अध्यक्ष भी हैं। इस समिति के तहत किन्नर बिजली महंत क्षेत्र की गरीब लड़कियों की ब्याह-शादियों में मदद करना, गरीब महिलाओं  को स्वरोजगार के लिए अपनी ओर से सिलाई मशीनें भेंट करना जैसे कार्य करती हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply