हमीरपुर (एमबीएम न्यूज) : हिमाचल पथ परिवहन निगम से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को ग्रेजुएटी नहीं मिली है । वर्ष 2015 में रिटायर हुए इन कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार के प्रति गहरा रोष प्रकट किया है । हिमाचल परिवहन सेवानिवृत्त  कर्मचारी कल्याण मंच की बैठक में यह खुलासा हुआ है कि 3 वर्ष पहले रिटायर हुए कर्मचारियों की ग्रेजुएटी व अन्य वित्तीय भत्ते निगम के पास ही पड़े हुए हैं । सरकार ने ग्रेजुएटी समय पर ना देकर इन पूर्व कर्मचारियों के पैसे का इस्तेमाल किया है।

         बैठक जिला अध्यक्ष अजमेर ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश प्रदेश सचिव बंशीलाल मुख्य रुप से उपस्थित रहे । बैठक के दौरान रिटायर्ड चालक प्रकाश चंद की मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट किया गया।   इस दौरान उन्होंने कहा कि सत्तासीन सरकार पूर्व कर्मचारियों का शोषण कर रही है । परिवहन मंत्री भी इसमें संपूर्ण सहयोग कर रहे हैं।  रिटायर कर्मचारियों में सरकार ने किसी भी वित्तीय लाभ की राशि वितरित नहीं की है । मेडिकल बिल पिछले 2 वर्षों से लटके हुए हैं । जबकि पेंशन भी समय पर नहीं मिल पा रही है । समस्त पेंशनरों ने हमीरपुर में ऐलान किया कि आगामी विधानसभा चुनावों में प्रदेश सरकार के विरुद्ध कार्य किया जाएगा ।

         जिलाध्यक्ष अजमेर ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार के साथ परिवहन मंत्री जीएस बाली ने निगम के कर्मचारियों को रिटायर कर्मचारियों का शोषण किया है जिसे अब सहन नहीं किया जाएगा विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी का विरोध किया जाएगा।

Share.

About Author

Leave A Reply