हमीरपुर (एमबीएम न्यूज़ ) : गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ अब सरकार के खिलाफ  आंदोलन की तैयारी कर चुका है । संघ का आरोप है कि सरकार ने संघ की बैठक में मंडी में रखी गई मांगों को जल्द करने का आश्वासन दिया था । लेकिन अब तक कोई भी मांग मनी नहीं गई है।
         लिहाजा 25 अगस्त तक प्रदेश सरकार ने उनकी मांगे नहीं मांगी तो महासंघ आंदोलन की नीति अपनाएगा वही प्रदेश सरकार अपग्रेड स्कूलों में अधीक्षक ग्रेड.2 के रिक्त पड़े 520 पदों को भरना भूल गई है प्रदेश शिक्षा विभाग के 1986 से चले आ रहे पैट्रन को बरकरार रखने के लिए किन पदों की स्वीकृति करना अति ज़रुरी है।
       गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ हमीरपुर के प्रधान सोमनाथ जगोता ,महासचिव देशराज, वरिष्ठ उपप्रधान कुलबीर परमार ने बताया कि प्रदेश सरकार ने हाल ही में कुछ स्कूल  बाहरवीं के लिए अपग्रेड किए हैं । लेकिन इन स्कूलों में अधीक्षक ग्रेड-2 के पद स्वीकृत नहीं किए गए हैं । लिहाजा शिक्षा विभाग का लिपिकीय कार्य प्रभावित हो रहा है ।
        उन्होंने कहा कि संघ सरकार के ध्यान में याद दिलाना चाहता है कि शिक्षा विभाग में इस समय वरिष्ठ सहायक की 1155 पद रिक्त चल रहे हैं। वह पदोन्नति के लिए मार्च 2020 तक केवल 110 कर्मचारी की पात्रता रखते हैं जबकि अधीक्षक ग्रेड के पद इस समय 100 के करीब रिक्त है तथा अधीक्षक ग्रेड 2 की पदोन्नति के लिए इस समय 600 वरिष्ठ सहायक पात्रता रखते हैं ।
          पदोन्नति की राह देखते देखते लगभग 3 साल हो चुके हैं परंतु अधीक्षक ग्रेड 2 के पद सृजित ना होने के कारण पदोन्नति नहीं हो रही है।  संघ ने हिमाचल सरकार से अधीक्षक ग्रेड.2 के पद स्वीकृत स्वीकृत करने की मांग उठाई है । उन्होंने कहा की मंडी राज्य कार्यकारिणी की बैठक में सरकार ने कुछ मांगों को मानने का आश्वासन दिया था लेकिन सरकार ने इनमें से अभी तक एक भी मांग को नहीं माना है यदि इन मांगों पर सरकार ने विचार विमर्श नहीं किया तो संघ आंदोलन पर उतरेगा।
Share.

About Author

Leave A Reply