हमीरपुर (एमबीएम न्यूज) : भोरंज के धमरोल में दलित स्वाभिमान सम्मेलन में उपस्थित दलित समाज के हजारों लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि भोरंज 60वां विधानसभा क्षेत्र है जहां पर दलित स्वाभिमान सम्मेलन हो रहा है। भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है जिसके सबसे ज्यादा सांसद और विधायक हैं। 18 राज्यों में भाजपा की सरकार है और शीघ्र ही हिमाचल 19वा राज्य बनेगा जहां पर भाजपा की सरकार होगी। धूूमल ने कहा कि  भाजपा में सब साथ मिल कर काम करते हैं। सबका पूरा सम्मान होता है।

           प्रो0 धूमल ने कहा भाजपा का परिवार बढ़ रहा है।  निश्चित रूप से पार्टी के वोट भी बढ़ेंगे।  कांग्रेस को सोचना पड़ेगा की एक सीट कहाँ से मिलेगी। प्रो0 धूमल ने कहा की भाजप की पूर्व प्रदेश सरकार में पिछड़ों के उत्थान के लिए डॉ भीम राव आंबेडकर मेधावी छात्रवृत्ति योजना शुरू की। 40 प्रतिशत से अधिक आबादी वाली बस्तियों को गुरु रविदास सुविधा उन्नयन योजना के तहत दस लाख रूपए विकास कार्यों को देना शुरू किये।

            दलित वर्ग की महिलाओं के लिए माता शबरी महिला सशक्तिकरण योजना में प्रत्येक विस में 75 महिलाओं को रसोई गैस,चूल्हा और सिलेंडर मुफ्त बांटे थे।  आज उसी योजना को प्रधानमंत्री आगे बढा  रहे हैं। उज्ज्वल योजना के तहत पांच करोड़ महिलाओं को रसोई गैस और सिलेंडर मुफ्त दिए जायेंगे।  2008 में सरकार बनाने पर विकास योजनाओं के मद में पैसे का 25 प्रतिशत हिस्सा अनुसूचित जाति के लिए खर्च करने का निर्णय लिया था।  प्रदेश की हर विधानसभा क्षेत्र में अम्बेडकर भवन बनाये गये।  प्रो0 धूमल ने ऐलान किया की भाजपा की सरकार बनने पर प्रत्येक जिला परिषद् वार्ड में अम्बेडकर भवन बनाये जायेंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply