धर्मशाला (एमबीएम न्यूज़ ): नगर निगम धर्मशाला के आयुक्त सतीश चौधरी ने जानकारी देते हुये बताया है कि धर्मशाला स्मार्ट सिटी मिशन की विशेषताएं जानने के लिये आज अरूणाचल प्रदेश के शहरी विकास मंत्री नाबाम रेबिया ने अपने विभाग के अन्य उच्चाधिकारियों के साथ धर्मशाला का दौरा किया।

      उन्होंने नगर निगम के महापौर, उपमहापौर और अधिकारियों के साथ बैठक की तथा स्मार्ट सिटी मिशन के अन्तर्गत धर्मशाला में हुए  उल्लेखनीय कार्यों एवं विकास की भविष्योन्मुखी योजनाओं के बारे में जानकारी ली। चौधरी ने बताया कि नाबाम रेबिया ने धर्मशाला में स्मार्ट सिटी मिशन के अर्न्तगत भविष्योेन्मुखी योजनाओें के लिये शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा के प्रयासों की सराहना की।

     उन्होंने कहा कि उनका प्रदेश भी एक पहाड़ी राज्य है और वे धर्मशाला में हुये योजनाबद्ध विकास कार्यों से सीख लेकर अपने प्रदेश में इन्हें लागू करने का प्रयास करेंगे। इस दौरान उन्होंने धर्मशाला में विभिन्न जगहों पर जाकर स्मार्ट सिटी मिशन के अन्तर्गत कार्यान्वित अधोसंरचना विकास के कार्यों को देखा। उन्होंने धर्मशाला में अत्याधुनिक भूमिगत कूड़ादान व्यवस्था की भी जानकारी ली।

    इसके अलावा उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन, वर्षा जल संग्रहण, स्मार्ट स्ट्रीट लाईटिंग प्रणाली सहित धर्मशाला के स्मार्ट सिटी प्रस्ताव में निहित विशेषताओं और भविष्य के लिये तैयार दूरगामी  योजनाओें के बारे में भी जाना।

Share.

About Author

Leave A Reply