हमीरपुर(एमबीएम न्यूज़ ): शहर के निवासी प्रतिष्ठित समाज सेवी डॉक्टर आदित्य पुरी को नियमित  लोक अदालत एवं राष्ट्रीय लोक अदालत का स्थाई सदस्य बनाया गया है। जिला सीजीएम अभय मण्डियाल ने समाज सेवी डॉक्टर आदित्य पुरी को यह कार्यभार सौंपा है।
              अपनी इस नियुक्ति के अंतर्गत डॉक्टर आदित्य पुरी उपमंडलीय न्यायिक सेवा समिति में भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे। नवनियुक्ति सदस्य का समाज सेवा तथा मानव भलाई के कार्यों में सराहनीय योगदान रहा है ।
                    युवा डॉक्टर आदित्य पुरी ने चिकित्सक होने के चलते जिला भर में हर साल कई निशुल्क चिकत्सकी शिविरों का आयोजन किया है इसके अतिरिक्त जिला तथा उपमंडल स्तर पर आयोजित होने वाले न्यायिक शिविरों में भी इनका विशेष योगदान रहा है तथा समाज के कमजोर वर्ग के लोगों महिलाओं, बच्चों तथा श्रमिकों के उत्थान के लिए यह सदैव कार्यरत रहते हैं ।
                  इस संबंध में जिला न्यायिक व्यवस्था का आभार व्यक्त करते हुए समाज सेवी डॉक्टर आदित्य पुरी ने कहा कि वह अपनी सेवा कार्यों को विस्तार देंगे तथा इस दी गई जिम्मेदारी का कर्तव्य  निष्ठा से पालन करेंगे । उन्होंने बताया की लोक अदालत भारत में लीगल सर्विसेज अथॉरिटी एक्ट 1987 के तहत बनाई गई और पहली अदालत जूनागढ़ गुजरात में लगी लोक अदालत का कार्य लोगों में आपसी सहमति बनाकर के निर्णय जल्दी करवाना होता है।
Share.

About Author

Leave A Reply