ऊना (एमबीएम न्यूज़ ): जिला क्षेत्रीय अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ के ना होने पर जिला जनहित मोर्चा ने तेवर तल्ख किए हैं । जिला जनहित मोर्चा के सलाहकार सरदार भाग सिंह व मास्टर चमन लाल चौधरी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह व  स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह को एक ज्ञापन भेजकर 15 दिन का अल्टीमेटम दिया गया है । जिसमें उनसे क्षेत्रीय स्थल में हड्डी रोग विशेषज्ञ चिकित्सक तैनात करने का आग्रह किया गया है।
     उन्होंने कहा कि जल्दी प्रदेश सरकार ने 15 दिनों के भीतर हड्डी रोग विशेषज्ञ की नियुक्ति ना की तो जिला जनहित मोर्चा अन्य समाज सेवी संस्थाओं के साथ मिलकर क्षेत्रीय अस्पताल में धरना देगा । उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय हस्पताल में गत्त लंबे समय से ऑर्थो विशेषज्ञ नहीं है । जिसके कारण जिला भर के लोगों को बाहर जाना पड़ रहा है ।
     उन्होंने कहा कि दुर्घटनाओं में घायल रोगियों को पीजीआई रेफर किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही है कि हिमाचल के सीमावर्ती जिला  जिसमें करीब 6 लाख से अधिक की आबादी है और इसमें एक भी हड्डी रोग विशेषज्ञ चिकित्सक सरकारी स्तर पर उपलब्ध नहीं है।
     उन्होंने कहा कि ऊना  अस्पतालों  में 2 हड्डी रोग विशेषज्ञ थे ,दोनों को प्रदेश सरकार ने बदलकर उनके साथ अन्याय किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में डॉक्टरों की संख्या कम है । जबकि रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है ।
     उन्होंने कहा कि कई चिकित्सको के तबादला आदेश जारी हुए हैं। वहीं स्टाफ के भी तबादले किए गए हैं । उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सकों के तबादलों को रोका जाना चाहिए और अन्य विशेषज्ञ चिकित्सक जो है वह भी अस्पताल में तैनात किए जाने चाहिए ।
Share.

About Author

Leave A Reply