शिमला (एमबीएम न्यूज) : हिमाचल प्रदेश में चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में नई पार्टियां भी अपना दमखम दिखाने के लिए सक्रिय हो गई हैं। इसी कड़ी में नवगठित जनता कांग्रेस पार्टी ने राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है।
         इसी साल अप्रैल माह में अस्तित्व में आई जनता कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर माहताब रॉय ने आज शिमला में प्रेस कांफ्रेस में कहा कि उनकी पार्टी सभी 68 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। सितंबर माह के अंत तक प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में जनता कांग्रेस पार्टी अपने बलबूते किस्मत आजमाएगी और किसी भी राजनीतिक दल से समझौता नहीं किया जाएगा।
        माहताब राय ने कहा कि कांग्रेस व भाजपा के असंतुष्ठों ने इस पार्टी का गठन किया है। इससे पहले वह खुद कांग्रेस पार्टी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। आज के दौर में कांग्रेस पार्टी सिद्वांतों से भटक चुकी है। इसलिए जनता कांग्रेस पार्टी का गठन किया गया है। पार्टी का मुख्य लक्ष्य भ्रष्टाचार मुक्त सभ्य समाज का निर्माण करना है। 12 राज्यों में पार्टी ने संगठन को मजबूत करने का कार्य शुरू कर दिया है। हिमाचल के साथ-साथ पार्टी गुजरात में भी अपने पैर पसारेगी।
       उन्होंने कहा कि हिमाचल की राजनीति दोनों दलों भाजपा और कांग्रेस के इर्दगिर्द ही घूम रही है तथा अब जनता कांग्रेस पार्टी राज्य में तीसरा विकल्प बनकर उभरेगी। राय ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में वर्तमान समय में किसानों एवं युवाओं की बेरोजगारी समस्या एवं प्राकृतिक आपदाओं से होने वाले नुकसान पर कांग्रेस और भाजपा ने सिर्फ रानजीति की है और राज्य के लोग इन समस्याओं से अभी भी जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन तमाम समस्याओं का हल करना पार्टी का मुख्य उदेश्य रहेगा और इन्हीं मुददों पर पार्टी हिमाचल का चुनाव लड़ेगी।
    उन्होंने कहा कि मंडी से ताल्लुक रखने वाले दलीप सिंह ठाकुर को जनता कांग्रेस पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है और वह 15 दिन में प्रत्येक जिले की कार्यकारिणी गठित करेंगे। उन्होंने विधानसभा चुनाव के मददेनजर भाजपा और कांग्रेस के किसी बड़े नेता का उनकी पार्टी से संपर्क करने से इंकार किया।
Share.

About Author

1 Comment

Leave A Reply