संगड़ाह(एमबीएम न्यूज़ ): उपमंडल  में शनिवार प्रातः करीब 7 बजे से सांय 3 बजे तक लगातार हुई भारी बारिश के चलते क्षेत्र की लगभग सभी मुख्य सड़कों पर जहां यातायात व्यवस्था बाधित रही, वहीं इलाके में विद्युत व पेयजल अापूर्ति भी बारिश से प्रभावित हुई है। बारिश के चलते संगड़ाह से पांच किलोमीटर दूर गाँव  डुंगी के समीप संगड़ाह-राजगढ़ मार्ग पर सड़क की एक सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त होने से सड़क पर यातायात सेवा ठप हो चुकी है तथा विभाग के अनुसार दीवार की मरम्मत में 3 दिन का समय लग सकता है।
         तेज बारिश हुए भूस्खलन से जहां क्षेत्र को प्रदेश की राजधानी शिमला, सोलन व राजगढ़ आदि से जोड़ने वाला संगड़ाह-राजगढ़ मार्ग अगले 3 दिनों के लिए बंद हो चुका है वहीं, संगड़ाह- चौपाल व संगड़ाह-नाहन आदि क्षेत्र की सभी मुख्य सड़कों पर भी भूस्खलन के चलते काफी समय के लिए यातायात सेवा बाधित रही। संगड़ाह-राजगढ़ मार्ग बंद होने से परिवहन निगम की चार बसों के अलावा तीन निजी बसों के भी रूट बंद हो चुके हैं तथा क्षेत्र की डेढ़ दर्जन के करीब पंचायतें उक्त सड़क बंद होने से प्रभावित हुई है।
        भूस्खलन से क्षेत्र के अंधेरी-टिक्कर, बोगधार-गराड़ी व संगड़ाह-टिकरी आदि संपर्क मार्ग भी बंद हो चुके हैं। सड़कें बंद होने के चलते क्षेत्र में शनिवार को दर्जनों वाहन जगह-जगह जाम में फंसे रहे तथा सैकड़ों यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। तहसील कार्यालय संगड़ाह से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार प्रात 9 बजे संगड़ाह में 68 एम‌‌एम बारिश रिकार्ड की गई। सीपीएस लोक निर्माण एवं स्थानीय विधायक से भी लोगों ने सड़कें बंद होने के मुद्दे पर बात की। लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता संगड़ाह के मोबाइल पर इस बारे संपर्क नहीं हो सका तथा कार्यालय में फोन करने पर वह फील्ड में बताए गए। सहायक अभियंता रजनीश बंसल ने कहा कि, संगड़ाह-राजगढ़ मार्ग के अलावा क्षेत्र की सभी प्रमुख सड़कों पर यातायात बहाल हो चुका है।
         उन्होंने कहा कि गाँव  डूंगी के समीप क्षतिग्रस्त हुई संगड़ाह-पालर-राजगढ़ सड़क की सुरक्षा दीवार की मुरम्मत में 3 दिन का समय लग सकता है। विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता तथा आईपीएच के सहायक अभियंता संगड़ाह के अनुसार क्षतिग्रस्त लाईनों की मुरम्मत का कार्य जोरों पर है।
Share.

About Author

Leave A Reply