नगर परिषद की मनमानी पर बरसे भाजपा पार्षद, विकास कार्यों के नाम पर पट्टिकाओं से नाम गायब

बद्दी (एमबीएम न्यूज़ ):नगर परिषद  द्वारा बुधवार  को दून विधायक द्वारा किए गए उदघाटनों में  भाजपा पार्षदों ने सवाल उठाए हैं। शहरी भाजपा अध्यक्ष तरसेम चौधरी व विपक्षी पार्षदों एडवोकेट संदीप सचदेवा, माया देवी, निर्मला देवी ठाकुर व सुषमा कुंडलस ने कहा कि उदघाटनों के नाम पर नप लोकतंत्र की हत्या कर चुने हुए नुमाइंदों  का अपमान कर रही है। जब यह लोग शपथ लेते हैं तो संविधान अनुसार कार्य करने की बात कहते हैं लेकिन बाद में यह दिखावा तानाशही बनकर रह जाता है।
     विपक्षी पार्षदों ने कहा कि नप क्षेत्र में आज जिन  विकास कार्यों का शुभारंभ  हुआ है। उसमें से जो पट्टिकाएं लगी है उनमें हमारा नाम गायब है जबकि दूसरे वार्ड के कांग्रेस पार्षदों का नाम लिख दिया गया है।
 उन्होने आरोप लगाया कि नगर परिषद अध्यक्ष अपने विधायक भाई की राजनीति चमकाने के चक्कर में अनैतिक कार्यों को बढ़ावा दे रहे हैं जिसकी हम कडी निंदा करते हैं। निर्मला ठाकुर पार्षद ने कहा कि उनके वार्ड में पार्क बना है और उनका नाम हटाकर वार्ड 2 के पार्षद का लिख दिया गया है।
     वार्ड पांच के पार्षद एडवोकेट संदीप कुमार सचदेवा ने कहा कि उनके नाम को दरकिनार करने के लिए उनके वार्ड के विकास कार्यों में वार्ड 4 के पार्षद का नाम लिख दिया गया है। उन्होने आरोप लगाया कि पत्थरों पर नाम लिखा देने  से कुछ नहीं होता बल्कि लोगों के दिलों में जगह होनी चाहिए। शहरी भाजपा प्रधान तरसेम चौधरी व वरिष्ठ नेता ठाकुर कहा कि नगर परिषद की सत्त्ता अब चंद दिनों की मेहमान है और ऐसा न हो कि आज जो पदाधिकारी धक्केशाही कर रहे हैं ।
    उनको कल जनता बाहर का रास्ता न दिखा दे । दून भाजपा प्रवक्ता तरसेम चौधरी व पार्षद दल के नेता संदीप ने कहा कि इस ज्वलंत मुददे को लेकर हम चारों विपक्षी पार्षद नप के कार्यकारी अधिकारी को मिले थे और हमने  इन उदघाटनों पर एतराज उठाया तो अधिकारी ने साफ कहा कि जिस पार्टी की सरकार होती है पट्टिकाएं उसी की लगती है।
     भाजपा ने कहा कि अगर अधिकारी भी कांग्रेस की बोली बोलेंगे तो लोकतंत्र का क्या अर्थ रह जाएगा? इस अवसर पर भाजपा षार्षदों के अलावा शहरी प्रधान तरसेम चौधरी,  भगतराम ठाकुर, तरसेम जुड्डी, गुरमीत सिंह कुंडलस, रामकुरण लंबरदार, भाग सिंह, खेल प्रकोष्ठ के जिला सचिव चंदन सिंह ठाकुर, अमरीक सिंह, सुच्चा सिंह, विक्की, संजू, हेमराज ने भी नप के इस कदम को लोकतान्त्रिक करार दिया है।
       वहीं नगर परिषद अध्यक्ष मदन चौधरी ने भाजपा के सारे आरोपों को सिरे से नकारते हुए बेबुनियाद व राजनीति से प्रेरित करार दिया। उन्होने कहा कि स्नानागार व पार्क वार्ड पांच की बजाय वार्ड चार में है जो कि राजस्व में दर्ज है इसलिए भेदभाव के आरोपों के कोई मायने नहीं है।

Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *