धर्मशाला (एमबीएम न्यूज) : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से धर्मशाला में हिमाचल गद्दी यूनियन के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमण्डल ने राज्याध्यक्ष अधिवक्ता जोगिन्द्र पॉल कपूर की अध्यक्षता में भेंट की। शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
       प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री को अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा और जब से वीरभद्र सिंह राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं, उनके मंत्रिमण्डल तथा सरकारों में गद्दी समुदाय को उचित प्रतिनिधित्व व सम्मान प्रदान करने के लिए उनका आभार प्रकट किया।
प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री से भेड़ व बकरी विकास के लिए पशु पालन विभाग के अन्तर्गत अलग से एक निदेशालय का गठन करने तथा राज्य जनजातीय उप-योजना के अन्तर्गत कांगड़ा जिला के अनुसूचित जनजाति समुदाय के लिए और अधिक धनराशि जारी करने का आग्रह किया। उन्होंने अन्य मांगें भी मुख्यमंत्री के समक्ष रखीं।
मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश गद्दी यूनियन के प्रतिनिधियों को उनकी सभी मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया और कहा कि राज्य सरकार पशु पालन विभाग के अन्तर्गत सहायक निदेशक की देख-रेख में भेड़-बकरियों के विकास के लिए अलग से एक इकाई के गठन पर पहले से ही विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि आगामी वित्त वर्ष में जनजातीय उप-योजना के अन्तर्गत और अधिक धनराशि का प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में भाजपा शासनकाल में भी प्रस्ताव आया था, लेकिन समुदाय को लाभान्वित करने के लिए इस दिशा में कुछ ठोस नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने इस दिशा में सकारात्मक प्रगति की है।
हिमाचल गद्दी यूनियन के सलाहकार मनसा राम, कोषाध्यक्ष कुलदीप कुमार कपूर तथा प्रवक्ता विजय के अतिरिक्त कांगड़ा जिला यूनियन के अध्यक्ष मिलाप भट्ट, सचिव एवं समन्वयक कुल्तार गोस्वामी तथा जिला कांगड़ा युवा यूनियन के अध्यक्ष रविन्द्र रणौत भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
Share.

About Author

Leave A Reply