हमीरपुर(एमबीएम न्यूज़): झिरालड़ी में अंडर 17 जोनल खेलकूद प्रतियोगिता में सन राइज सोहारी स्कूल का दबदबा रहा, सोहारी स्कूल ने वॉलीबाल तथा कबड्डी में जीत हासिल की है। वॉलीबाल में सनराइज सोहारी विजेता तथा बीबीएन चकमोह उपविजेता रहा जबकि कबड्डी में सनराइज सोहारी विजेता तथा राजकीय उच्च पाठशाला सठवीं उपविजेता रहा। इसी तरह से खो-खो में बीबीएन चकमोह ने पहला तथा केजीएम हड़सर ने दूसरा स्थान हासिल किया। बैडमिंटन में भारटीं हाई स्कूल ने पहला तथा बीबीएन चकमोह ने दूसरा स्थान हासिल किया।
           तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन मुख्य संसदीय सचिव इंद्र दत्त लखनपाल ने किया। मुख्य संसदीय सचिव ने विजेताओं को पुरस्कार भी वितरित किए गए। मुख्य संसदीय सचिव इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि प्रदेश सरकार खेलों को विशेष महत्व दे रही है तथा ग्रामीण स्तर पर पाइका के तहत खेल मैदान का निर्माण भी किया गया है। इसी तरह से ग्रामीण स्तर पर खेल विभाग के माध्यम से प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाता रहा है ताकि ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे बढऩे का मौका मिल सके। मुख्य संसदीय सचिव इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि हिमाचल के खिलाड़ी अब विभिन्न प्रतियोगिताओं में देश ही नहीं अपितु विदेशों में भी अपना नाम चमका रहे हैं।
          उन्होंने कहा कि हाल ही में कबड्डी में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अजय ठाकुर तथा महिला क्रिकेट में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल का नाम चमकाने वाली सुषमा वर्मा को प्रदेश सरकार ने डीएसपी के पद का ऑफर देकर खिलाडिय़ों का मान बढ़ाया है। लखनपाल ने कहा कि खेलें शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास में सहायक होती हैं इसके साथ ही खेलों के कारण विपरीत परिस्थितियों में जुझने की क्षमता भी पैदा होती है।
          इससे पहले स्कूल के प्रिंसिपल जयपाल ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए खेलकूद प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर पंचायत प्रधान करेर सुदर्शन शर्मा, पंचायत प्रधान राकेश रानी, राजेंद्र शर्मा, कांग्रेस ब्लाक कमेटी के अध्यक्ष सुरजीत सिंह सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।
Share.

About Author

Leave A Reply