नाहन : हर कोई था भावुक-कई थी आंखें नम, एक ओर पति तो दूसरी ओर बाप।

नाहन (एमबीएम न्यूज) : द ग्रेट सिरमौर रन का समापन भावुकता भरा था। कई आंखें नम भी थी। एक पति संजय अपनी पत्नी डिंपल का जीवन बचाने के लिए मददगार ढूंढ रहा था, जबकि एक बेबस पिता जगदीश ठाकुर अपने बेटे धनवीर की जिदंगी की सांसें चलाने के लिए नम आंखों से अल्ट्रा मैराथन धावक सुनील की तरफ उम्मीद लेकर टकटकी लगाए बैठे थे। ऐसा नहीं है कि चौगान मैदान में जुटी भीड़ भावुक नहीं हुई।

       एक ऐसा भी मौका आया, जब लंबी कतार लगाकर लोग दानपात्र में अपने सामथ्र्य के अनुसार दान दे रहे थे। नामी लोक कलाकार दलीप सिरमौरी ने निशुल्क ही शो आयोजित कर दर्शकों से चंदे की अपील की तो मनोज ठाकुर का जोशीला अंदाज भी कम नहीं था। पूरे शहर में इस नेक कार्य की चर्चा चली। चौगान मैदान में समापन मंच पर पहुंचने से पहले सुनील ने हाथ में तिरंगा उठाकर पूरे शहर का चक्कर लगाया।

कमाल यह भी देखिए कि सुनील के पिता रामानंद शर्मा भी पूरी शिद्दत से अपनी सेवाएं देने में लगे रहे। दानपात्र को संभालने की जिम्मेदारी पूरी संजीदगी से निभाई। कार्यक्रम में बतौर विशेष अतिथि पहुंचे युवा उद्यमी सचिन जैन भी काफी भावुक थे। सचिन ने कहा कि समूचे सिरमौर में ही इस तरह की कार्यक्रम पहली बार आयोजित हुआ है। उन्होंने अन्य संस्थाओं से भी इस तरह के नेक कार्यों में बढ़-चढक़र हिस्सा लेने का आग्रह किया।

      वहीं गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के ग्रंथी ने इस मौके पर धावक सुनील शर्मा, एमबीएम न्यूज नेटवर्क के शैलेंद्र कालरा व लोक कलाकार दलीप सिरमौरी को सिरोपा भेंट कर जनता से बढ़-चढक़र दान देने की अपील की। उधर एलआईसी ने भी कार्यक्रम के आयोजन में अहम भूमिका निभाई।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *